Royal Enfield Classic 350 Bobber Price and Launch Date in India and full details

0
9
Royal Enfield Classic 350 Bobber
Royal Enfield Classic 350 Bobber

इस लेख में, आप भारत में Royal Enfield Classic 350 Bobber Price, फीचर्स, माइलेज, लॉन्च तिथि के बारे में जानेंगे। रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 बॉबर को अभी तक आधिकारिक तौर पर लॉन्च नहीं किया गया है, लेकिन यह अप्रैल 2024 में अपने अनुमानित आगमन के साथ चर्चा पैदा कर रहा है।

यह मोटरसाइकिल क्लासिस 350 की क्लासिक स्टाइल लेती है और बॉबर रवैये की खुराक पेश करती है। इस प्रत्याशित मशीन को पावर देने की संभावना वही 349cc, एयर-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन है जो इसके क्लासिक भाई-बहन में पाया जाता है। यह अपेक्षित 20.2 बीएचपी और 27 एनएम टॉर्क का पैदा करता है। हालाँकि, भारत में रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 बॉबर की कीमत, फीचर्स और बहुत कुछ के बारे में अधिक जानने के लिए इस लेख को ब्राउज़ करना जारी रखें।

Royal Enfield Classic 350 Bobber Price (Expected)

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 बॉबर को अभी तक आधिकारिक तौर पर लॉन्च नहीं किया गया है, लेकिन भारत में इसकी कीमत को लेकर उम्मीदें हैं। इसकी कीमत 1.50 लाख रुपये से 2.10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच होने की उम्मीद है। हालाँकि, रॉयल एनफील्ड ने आधिकारिक कीमत का खुलासा नहीं किया है।

मोटरसाइकिल की कीमत इस बात पर निर्भर करेगी कि यह किस सामग्री से बनी है, यह कितनी अच्छी चीजें बना सकती है और रॉयल एनफील्ड इसे कहां बेचना चाहती है। बिक्री के लिए अन्य बाइक की कीमत पर भी असर पड़ सकता है।

Classic 350 Bobber Features

Royal Enfield Classic 350 Bobber अभी तक भारत में नहीं आई है, लेकिन लोगों ने जो सुना है उसके आधार पर लगता है कि इसमें अच्छे नए फीचर्स होंगे।

  • इस बाइक में सिर्फ एक सीट है और इसका बॉबर स्टाइल शानदार है।
  • किसी अन्य व्यक्ति के बैठने के लिए कोई अतिरिक्त सीट नहीं है। बाइक को साफ-सुथरा दिखाने के लिए पहियों को ढकने वाले आगे और पीछे के हिस्सों को छोटा किया जाएगा।
  • गैस टैंक का आकार मूंगफली के आकार का है और इसमें कुछ विशेष डिज़ाइन विवरण हैं जो इसे क्लासिक बॉबर जैसा बनाते हैं।
  • हैंडलबार ऊंचे हैं, जिसपे सवार व्यक्ति सवारी करते समय अधिक आक्रामक स्थिति में बैठता है।
  • इंजन संभवतः क्लासिक 350 जैसा ही 349cc, एयर-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन है, जो लगभग 20.2bhp और 27 Nm का टॉर्क पैदा करता है।
  • क्लासिक 350 के समान, टेलीस्कोपिक फोर्क सामने हैं, और पीछे की तरफ ट्विन शॉक एब्जॉर्बर हैं।
  • आगे और पीछे दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक।
  • फ्यूल टैंक की क्षमता 13 लीटर है।

ये Royal Enfield Classic 350 Bobber की कुछ विशेषताएं हैं, और ये सभी उम्मीदों और अफवाहों पर आधारित हैं। रॉयल एनफील्ड आधिकारिक लॉन्च पर इसमें बदलाव या फीचर्स जोड़ सकता है।

Classic 350 Bobber Key Highlight

Engine Capacity349 cc
Mileage35 kmpl
Transmission5 Speed Manual
Kerb Weight195 kg
Fuel Tank Capacity13 litres
Seat Height805 mm

Royal Enfield Classic 350 Bobber Key Highlight

Classic 350 Bobber Mileage

Royal Enfield Classic 350 Bobber का आधिकारिक माइलेज अभी तक सामने नहीं आया है, लेकिन हम माइलेज अनुमान के लिए दो स्रोतों को देख सकते हैं:

  • ARAI परीक्षण करता है कि एक कार या मोटरसाइकिल प्रयोगशाला में एक निश्चित मात्रा में ईंधन पर कितनी दूर तक जा सकती है। जब रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 बॉबर पेश करेगी, तो वे यह जानकारी साझा कर सकते हैं।
  • क्लासिक 350 के मालिकों को 35 से 40 किलोमीटर प्रति लीटर की रेंज का अनुभव हो सकता है, यह इस बात पर निर्भर करता है कि वे कैसे ड्राइव करते हैं और वे क्या उम्मीद करते हैं।

यह क्लासिक 250 के प्रदर्शन और इस धारणा पर आधारित है कि बॉबर संस्करण में मामूली वजन या वायुगतिकीय परिवर्तन हो सकते हैं जो माइलेज को प्रभावित कर सकते हैं।

Classic 350 Bobber Launch

भारत में Royal Enfield Classic 350 Bobber की लॉन्च तिथि की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है; हालाँकि, मोटरसाइकिल उद्योग में विभिन्न स्रोतों के आधार पर। वे अप्रैल 2024 में इसके लॉन्च की उम्मीद कर रहे हैं, लेकिन ऐसा लगता है कि वह समय सीमा बीत चुकी है। हालाँकि, कुछ रिपोर्टों में फिलहाल जून 2024 तक संभावित लॉन्च का सुझाव दिया गया है।

Classic 350 Bobber Latest Update

भारत में Royal Enfield Classic 350 Bobber पर नवीनतम अपडेट लॉन्च की ओर इशारा करते हैं, लेकिन सटीक तारीख पर कुछ अनिश्चितता के साथ:

Also Read: Bajaj Pulsar NS400 Price, Mileage, Specification, and Full Benefits

  • कुछ समाचार स्रोत जून 2024 में किसी समय लॉन्च होने का अनुमान लगाते हैं, लेकिन रॉयल एनफील्ड की ओर से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।
  • उद्योग रिपोर्टों के आधार पर Royal Enfield Classic 350 Bobber की कीमत सीमा 1.50 लाख रुपये से 2.10 लाख रुपये के बीच है।
  • रॉयल एनफिल्ड ने अभी तक आधिकारिक तौर पर मोटरसाइकिल का अनावरण नहीं किया है, इसलिए इसकी विशेषता या किसी अन्य विशिष्टताओं के बारे में कोई पुष्टि नहीं की गई है।
  • जो लोग एडवांस बुकिंग का इंतजार कर रहे हैं उन्हें रॉयल एनफील्ड के आधिकारिक अग्रणी वेब पोर्टल पर नजर बनाए रखने की जरूरत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here