Goldy Brar Death :मोस्ट वांटेड गैंगस्टर गोल्डी बराड़ अमेरिका में गोली मार की हत्या

0
10
Goldy Brar

Goldy Brar Death :मोस्ट वांटेड गैंगस्टर गोल्डी बराड़ अमेरिका में गोली मार की हत्या मोस्ट वांटेड गैंगस्टर गोल्डी बराड़ अमेरिका में मारे जाने की खबर सामने आ रही है जो कि Sidhu Moose Wala केस के मास्टरमाइंड गोल्डी बरार अमेरिका में हत्या की आर्टिकल सामने आ रही है उसके खिलाफ रेड कार्टर नोटिस तक जारी किया जा चुका था इसका मतलब उसको देखते ही गोली मार देने काआदेश था केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से गोल्डी बरार को आतंकवादी घोषित किया जा चुका है।

गोल्डी ने मशहूर पंजाबी सिंगर Sidhu Moose Wala की हत्या की जिम्मेदारी ली थी इसके बाद उसका नाम सुर्खियों में आने लगा था और उसनेऔर बहुत सारे लोगों को जान से मारने की धमकी दिया करता रहता था मारे जाने की खबर सामने आ रही है।

Goldy Brar कौन है?

Goldy Brar Death

सतिंदर सिंह बराड़, उपनाम गोल्डी बराड़, 29 मई, 2022 को पंजाब के मनसा जिले में प्रसिद्ध गायक-राजनेता sidhu moose wala की हत्या के बाद से खबरों में हैं। गोल्डी बराड़ पंजाब के श्री मुक्तसर साहिब का रहने वाला है और लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का सक्रिय सदस्य रहा है। कनाडाई सरकार ने बरार को देश के शीर्ष 25 वांछित अपराधियों में शामिल किया है। लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का पंजाब मूल का सहयोगी रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस को हत्या के मामले में वांछित है। 29 वर्षीय बरार 2017 में छात्र वीजा पर कनाडा पहुंचा और 2022 में मूसेवाला की हत्या के बाद से फरार है।

Goldy Brar Death किसने किया है हत्या

गैंगस्टर गोल्डी बराड़ की हत्या की जिम्मेदारी गैंगस्टर अर्श डल्ला और लखबीर ने ली है। एक अमेरिकी न्यूज चैनल ने दावा किया कि अमेरिका के फेयरमोंट और होल्ट एवेन्यू में बीते मंगलवार को शाम 5:25 बजे गोलियां मारकर गोल्डी बराड़ की हत्या कर दी गई। गोल्डी बराड़ अपने एक साथी के साथ घर के बाहर गली में खड़ा था।अभी उसकी हत्या का कोई कोई भी सबूत किसी के हाथ नहीं आया है।

Goldy Brar असली नाम पहले क्या था

गोल्डी बराड़ का असली नाम सतिंदरजीत सिंह है। जन्म 1994 में पंजाब के मुक्तसर साहिब जिले में हुआ। बता दें कि गोल्डी बराड़ कहां जाता है पहले यह भी आम आदमी की तरह जिंदगी जीता था पढ़ाई लिखाई करता थाऔर आम आदमी की तरह रहता था लेकिन पता नहीं कैसे या एक आम आदमी से गैंगस्टर बन गयाऔर इसके पिता पंजाब पुलिस से रिटायर्ड उप निरीक्षक हैं।

Goldy Brar भारत सरकार ने गोल्डी बरार को गैंगस्टर घोषित किया था

1 जनवरी, 2024 को गृह मंत्रालय ने गोल्डी बरार को गैरकानूनी गतिविधियां अधिनियम, 1967 के तहत गैंगस्टर घोषित किया।केंद्र सरकार आधिकारिक राजपत्र में एक अधिसूचना के माध्यम से और यूएपीए की चौथी अनुसूची में उसका नाम जोड़कर किसी व्यक्ति को आतंकवादी और उसे आतंकवादी घोषित कर है।सरकार आतंकवाद में शामिल किसी संगठन को नाम देती है सकती है यदि वह आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देता है, तैयार करता है, बढ़ावा देता है या इसमें शामिल होता है।

Sidhu Moose Wala का मर्डर का लिया था जिम्मेदारी

जून 2023 में, गैंगस्टर गोल्डी बरार ने भारतीय रैप स्टार और कांग्रेस राजनेता सिद्धू मूस वाला की हत्या करने की बात कबूल की। उन्होंने दावा किया कि यह हत्या 2022 में पंजाब में छात्र नेता विक्की मिद्दुखेड़ा की मौत का बदला लेने के लिए की गई थी. उन्होंने संगीतकार को एक “अहंकारी व्यक्ति” कहा, जिसे सबक सिखाने की जरूरत है,उसने 10 लोगों का नाम शामिल किया थाजिसमें से सलमान खान भी एक थेऔर मूसे वाले का मर्डर करने के बादउसने ट्वीट करके लिखा
“सिद्धू मूस वाला एक अहंकारी व्यक्ति था। उन्होंने अपनी राजनीतिक और धन शक्ति का दुरुपयोग किया. गोल्डी बरार ने उस समय इंडिया टुडे को बताया, “उसे सबक सिखाना जरूरी था और उसे सिखाया गया’।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here