BSNL की नैया पार लगाएगा Tata, अब बढ़ेगी Jio और Airtel की टेंशन

0
29
BSNL

BSNL की ओर से tata समूह को बड़ा ठेका दिया गया है। जिसमें टाटा समहू बीएसएनएल के लिए 4G नेटवर्क को बिछाने का काम करेगा।

जियो और एयरटेल के मुकाबले में BSNL पिछड़ रही थी। लेकिन अब BSNL ने ताल ठोंक दी है। बीएसएनएल की तरफ से 4G सर्विस को लॉन्च किया जा रहा, जिसमें अभी तक जियो और एयरटेल का दबदबा था। इस काम को अंजाम तक पहुंचाने के लिए BSNL ने देश की भरोसेमंद कंपनी टाटा का साथ लिया है। मतलब BSNL की 4G सर्विस को टाटा समूह लोगों तक पहुंचाने का काम करेगा।

BSNL ने दिया TATA को ठेका

BSNL ने अपने 4G नेटवर्क को देशभर में फैलाने के लिए टाटा समहू की कंपनी को कई हजार करोड़ रुपये का ठेका दिया है। टाटा कंसल्‍टेंसी सर्विसेज (TCS) के नेतृत्व वाली कंसोर्टियम का 22 मई को ऐलान कर दिया गया है। इसे BSNL ने 15 हजार करोड़ रुपये का एडवांस पर्चेज ऑर्डर (APO) भी दे दिया है। इस डील में टाटा समह देशभर में 1 लाख टॉवर लगाने का काम करेगा। बता दें कि जियो का 4G नेटवर्क पूरी तरह से मेड इन इंडिया होगा।

सरकार ने दिया BSNL के राहत पैकेज

ऐसे में माना जा रहा है कि जल्द बीएसएनएल की ओर से 4G सर्विस ऑफर की जाएगी। जो एयरटेल और जियो के मुकाबले में काफी सस्ती होगी। सरकार ने भी BSNL को मजबूती देने की कोशिश की है। कंपनी ने साल 2022 में बीएसएनएल के लिए 1.64 लाख करोड़ रुपये पैकेज का ऐलान किया है।

कब तक होगी लॉन्चिंग

BSNL की तरफ से 4G सर्विस को कब पूरी तरह से शुरू कर दिया जाएगा। इस बारे में फिलहाल कोई सूचना नहीं है। लेकिन इतना जरूर साफ है कि साल के आखिरी तक BSNL की ओर से पूरे देश में 4G सर्विस को रोलआउट करने की योजना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here