केंद्र ने बाढ़ जैसी विपदा में भी बिहार की मदद नहीं की : लालू प्रसाद

 बिहार में सत्तारूढ़ महागठबंधन में शामिल राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने गुरुवार को कहा कि बाढ़ से त्रस्त बिहार की केन्द्र सरकार ने अब तक कोई मदद नहीं की, पर बिहार सरकार बाढ़ से हुई क्षति की भरपाई करने को खुद तैयार है.


लालू ने कहा कि बिहार सरकार बाढ़ से हुए नुकसान का आकलन करा रही है और इस संबंध में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बातचीत हुई है. इससे पूर्व लालू प्रसाद और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच लंबी मुलाकत हुई. लालू सुबह मुख्यमंत्री आवास पहुंचे और दोनों नेताओं के बीच बंद कमरे में करीब एक घंटे तक बातचीत हुई.


नीतीश से मिलने के बाद लालू ने कहा, "केन्द्र सरकार ने बाढ़ जैसी विपदा में भी बिहार की मदद नहीं की. बिहार सरकार का पूरा ध्यान बाढ़ पीड़ितों को राहत पंहुचाने पर है." पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बिहार बाढ़ के साथ-साथ सूखे की भी मार झेल रहा है, लेकिन राज्य सरकार किसी भी हालत में लोगों की मदद करने को तैयार और इससे हुई क्षति की भरपाई के लिए दृढ़ संकल्पित है.


उन्होंने कहा कि राज्य में विकास का काम निरंतर चलता रहेगा. उल्लेखनीय है कि हाल के दिनों में राज्य में आई बाढ़ से 12 जिलों की 37 लाख से ज्यादा की आबादी प्रभावित हुई है.